क्या कहता है आज का राशिफल कैसे है आपके आज सितारे – जानिए आपना राशिफल |

क्या कहता है आज का राशिफल कैसे है आपके आज सितारे – जानिए आपना राशिफल |

मेष

पॉजिटिव- सितारों का मिलाजुला असर रहेगा। परेशानी में घबराने की बजाए तालमेल बनाकर हल निकालने से परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी। परिवार वालों के साथ समय बीता कर तरोताजा महसूस करेंगें।
नेगेटिव- दिन की शुरुआत कुछ चुनौतियां भरी रह सकती हैं। किसी की सलाह मानने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच-विचार अवश्य करें। स्वयं पर भरोसा रखें, तो सफलता अवश्यंभावी है। लेनदेन करने से आज परहेज रखें।
व्यवसाय- इस समय व्यवसाय संबंधी नई गतिविधि शुरू करने के लिए बनाई योजनाओं पर काम करने के लिए अनुकूल समय है। बड़ा फायदा होने की संभावना नहीं है। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिशियल यात्रा का ऑर्डर मिल सकता है।
लव- सभी सदस्यों का आपस में बेहतरीन तालमेल होने से घर में खुशनुमा वातावरण बना रहेगा। युवाओं की दोस्ती में और अधिक मधुरता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य संबंधी कुछ ना कुछ परेशानी बनी रहेगी। परंतु थोड़ी सी सावधानी और आयुर्वेद अपनाने आप स्वस्थ भी हो जाएंगे।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

वृष

पॉजिटिव- अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को समझें। जिम्मेदारियों पर भी ध्यान दें। इससे आपके सभी कार्य समय अनुसार संपन्न हो जाएंगे तथा आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार आयेगा। प्रॉपर्टी संबंधी कोई भी काम पूरा हो सकता है।
नेगेटिव- वर्तमान समय में परिस्थितियों में भी कई तरह का परिवर्तन आ रहा है, इसलिए वक्त के अनुसार खुद के व्यवहार और दिनचर्या में भी बदलाव करना जरूरी है। विद्यार्थी अपनी परीक्षा को लेकर ज्यादा मेहनत करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक मामलों में स्टाफ और कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। इससे व्यवस्था अच्छी रहेगी। आर्थिक मामलों में किसी पर ज्यादा भरोसा न करें। उधार लेनदेन भी न करें। ऑफिस में काम ज्यादा होने से ओवरटाइम करना पड़ सकता है।
लव- दांपत्य संबंधों में मधुरता और सामंजस्य रहेगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर व शारीरिक कमजोरी जैसी समस्या महसूस करेंगे। अपने ऊपर काम का अधिक बोझ ना लादें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7

मिथुन 

पॉजिटिव- कोई पुश्तैनी प्रॉपर्टी का काम उलझा है तो उसका कोई हल निकल सकता है। घर में किसी मांगलिक कार्य से संबंधित योजनाएं भी बनेगी। आपसी संबंधों में भी मधुरता रहेगी। रुके हुए सरकारी काम का हल मिलेगा।
नेगेटिव- दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें तथा अपने स्वभाव में सौम्यता और ठहराव रखें। आपके नजदीकी लोग ही आपके कार्य में बाधा डाल सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने किसी विषय से संबंधित चिंता बनी रहेगी।
व्यवसाय- बिजनेस में नए ऑफर मिलेंगे। पुरानी परेशानियों का समाधान मिलेगा। लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाना आपके लिए फायदेमंद होगा। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखना अति आवश्यक है।
लव- पति-पत्नी ध्यान रखें, कि आपसी मनमुटाव का नकारात्मक असर घर परिवार पर ना पड़े। प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- बदहजमी, गैस आदि जैसी समस्याएं परेशान करेंगी। जिसकी वजह सिर्फ भारी खानपान ही है। हल्का और सुपाच्य भोजन लें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 1

कर्क 

पॉजिटिव- दिन व्यस्तता वाला रहेगा। आपकी मेहनत से रुके हुए काम पूरे होंगे। आपसी संबंधों में मतभेदों को भी सुलझाने का प्रयास सफल रहेगा। विद्यार्थियों का इंटरव्यू अथवा करियर संबंधी परीक्षा की तैयारी में पूरा ध्यान रहेगा।
नेगेटिव- अपने पर अतिरिक्त जिम्मेदारियां लेने से परहेज रखें और व्यर्थ के खर्चों पर भी अंकुश लगाएं। प्रॉपर्टी के चक्कर में घर में किसी नजदीकी रिश्तेदार अथवा भाई के साथ किसी प्रकार की कहासुनी होने की आशंका है। शांति और आपसी सामंजस्य से समाधान निकालें।
व्यवसाय- व्यवसाय कार्यप्रणाली व्यवस्थित रहेगी( उचित अवसर भी मिलेंगे। किसी अन्य व्यवसायी की मदद से आपका रुका काम हो सकता है। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ खटपट हो सकती हैं।
लव- घर का वातावरण संतुलित बनाकर रखने के लिए आपको अपने व्यवहार में और अधिक सकारात्मक परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। व्यर्थ के प्रेम संबंधों से दूर रहे।
स्वास्थ्य- सकारात्मक दृष्टिकोण रखें तथा व्यवस्थित दिनचर्या बनाएं। इससे शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 4

सिंह 

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा सामाजिक कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। कई तरह की गतिविधियों में आपका प्रभाव रहेगा। कुछ लोग आपके कार्यों में व्यवधान डाल सकते हैं, परंतु आप परवाह ना करके अपने कार्यों के प्रति संलग्न रहे। निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- कहीं भी वाद-विवाद से ऐसी स्थिति में ना पड़े। अनावश्यक खर्चे परेशान करेंगे और इस वजह से बजट व्यवस्था भी बिगड़ सकती हैं। इस समय किसी भी तरह की आवाजाही करना समय का नुकसान ही है। अनावश्यक खर्चों पर काबू पाए।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बेहतरीन व्यवस्था से ज्यादातर काम बिना रुकावट पूरे होते जाएंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। ऑफिस में अपने कार्यों को समय पर निपटा ले, अन्यथा उच्च अधिकारियों की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है।
लव- दांपत्य संबंधों में नजदीकियां रहेंगी। संतान के करियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ ना करें।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर तथा डायबिटिक लोग बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। अपनी नियमित जांच करवाएं, तथा बेहतर इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या

पॉजिटिव- पैतृक संपत्ति या किसी भी तरह का विवाद किसी की मध्यस्थता से सुलझाने के लिए अच्छा समय है। किसी को पैसा उधार दिया है, तो आज वापसी हो सकती है। किसी खास इंस्टिट्यूट में एडमिशन के लिए प्रयासरत विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- जल्दी सफलता हासिल करने के चक्कर में किसी भी तरह के गैर कानूनी काम में रुचि ना ले। व्यर्थ के वाद-विवाद अथवा नकारात्मक बातों को नजरअंदाज करें, क्योंकि इससे संबंध खराब होने के अलावा और कुछ भी हासिल नहीं होगा।
व्यवसाय- कारोबारी गतिविधियां बेहतर होंगी। साथियों और कर्मचारियों की सलाह पर ध्यान दें। आपको कोई समाधान मिल सकता है। मीडिया तथा कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनेंगी। ऑफिस में किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें।
लव- घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा और आपसी प्रेम प्यार भी बना रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका को भी मुलाकात का अवसर मिलेगा।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही करना उचित नहीं है। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करते रहें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

तुला

पॉजिटिव- भाग्योदय का समय है। फायदेमंद परिस्थितियां बनेंगी। फंसा हुआ पैसा टुकड़ों में मिल सकता है। समाज में आप सम्मानित महसूस करेंगे और इसकी वजह से आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से करने में समर्थ होंगे।
नेगेटिव- अपनी कमियों विचार करें और उन्हें सुधारने का प्रयास करें। कोई समस्या आने पर किसी विश्वसनीय व्यक्ति से विचार-विमर्श अवश्य करें, इससे आपको उचित समाधान मिलेगा। आज कहीं भी निवेश करना नुकसानदायक रहेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक पार्टियों के साथ संपर्क में रहें। आपको कुछ खास एग्रीमेंट मिल सकते हैं। नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को कोई उम्मीद नजर आएगी। सरकारी नौकरीपेशा लोगों को किसी नई जिम्मेदारी की वजह से परेशानी हो सकती है।
लव- जीवनसाथी तथा परिवारजनों के साथ कुछ मनोरंजक पल जरूर व्यतीत करें। प्रेम संबंधों में अलगाव की स्थिति बन रही है।
स्वास्थ्य- अनियमित दिनचर्या की वजह से पेट डिस्टर्ब हो सकता है। खाने-पीने का बहुत अधिक ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक

पॉजिटिव- किसी पॉलिसी या प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना है, तो तुरंत अमल करें। फायदे की स्थिति बनी हुई है। आपका कर्म और मेहनत आपको अपने कार्य में सफलता देगा। घर से संबंधित गतिविधियों में भी आपका ध्यान केंद्रित रहेगा।
नेगेटिव- पड़ोसियों के साथ मेलजोल करते रहे। किसी नकारात्मक बात की वजह से मित्रों के बीच नाराजगी हो सकती हैं। किसी प्रकार की उधारी संबंधी लेनदेन ना करें, अन्यथा नुकसान जैसी स्थिति आ सकती है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति ज्यादा फोकस रहे।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियां पहले की तरह ही रहेंगी। ज्यादातर वक्त मार्केटिंग संबंधी कामों में बीताएं। लाभ की स्थिति धीमी रहेगी। भविष्य संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए उचित समय का इंतजार करना जरूरी है।
लव- पति-पत्नी के संबंध में खट्टी- मीठी नोकझोंक रहेगी। इसके बाद आपसी संबंधों में और अधिक नज़दीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- अपनी मनोस्थिति सकारात्मक बनाकर रखना जरूरी है। तनाव और चिंता जैसी स्थिति से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

धनु

पॉजिटिव- आज अतिरिक्त गतिविधियों में ही दिन व्यतीत हो जाएगा। किसी निकट संबंधी के यहां जाने का भी निमंत्रण मिलेगा। परिवार के साथ सुकून और मनोरंजन में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।
नेगेटिव- युवा अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम ना मिलने से कुछ उदास रहेंगे। परंतु हिम्मत ना हारे और प्रयासरत रहें। विरोधी पक्ष आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकते हैं। चौकन्ना भी रहना जरूरी है।
व्यवसाय- बिजनेस मे खुद को साबित करने के लिए संघर्ष और मेहनत करने की जरूरत है। कुछ चुनौतियां रहेंगी, हालांकि आप भी गंभीरता और संजीदगी से परेशानियों का हल भी निकाल लेंगे।
लव- जीवनसाथी के साथ चल रहे मनमुटाव को समय रहते सुलझा लें तो ठीक रहेगा अन्यथा गलतफहमियां बढ़ सकती हैं।
स्वास्थ्य- ज्यादा मेहनत और परिश्रम की वजह से आपका स्वास्थ्य कुछ नरम रह सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2

मकर

पॉजिटिव- घर में नजदीकी संबंधों की आवाजाही रहेगी। मुश्किल समय में किसी का साथ मिलना आपकी समस्याओं का निदान करेगा। लेकिन कोई भी काम करने से पहले खुद भी उचित सोच-विचार करने से अच्छे परिणाम हासिल करेंगे। युवा वर्ग को कोई लक्ष्य हासिल कर लेने से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- फाइनेंस संबंधी कार्यों को करते समय बहुत अधिक ध्यान रखें। बिना किसी कारण के मन में कुछ उदासी जैसे भाव भी रहेगा। बेहतर होगा कि खुद को व्यस्त ही रखें। प्रोफेशनल स्टडी कर रहे विद्यार्थियों को जी तोड़ मेहनत की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपको अपने कार्य करने की रणनीति में कुछ बदलाव भी लाने की आवश्यकता है। इलेक्ट्रॉनिक आदि से संबंधित व्यवसाय में कुछ दिक्कतें बढ़ भी सकती हैं। नौकरी पेशा व्यक्ति काम कम होने की वजह से राहत महसूस करेंगे।
लव- दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। लव पार्टनर को कोई उपहार देना संबंधों में मधुरता बढ़ाएगा।
स्वास्थ्य- बदहजमी की वजह से पेट अथवा लीवर से संबंधित दिक्कत हो सकती है। अपने खान-पान के प्रति विशेष रूप से ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कुंभ 

पॉजिटिव- थोड़ा समय अपने मनचाहे कामों में बीताने से सुकून मिलेगा। आप अपनी पारिवारिक व व्यवसायिक जिम्मेदारियों को अच्छे से अंजाम देंगे। यश, कीर्ति और मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी खास काम को लेकर भी विचार-विमर्श होगा।
नेगेटिव- किसी भी समस्या में घबराने के बजाय समाधान ढूंढने की कोशिश करें। किसी नजदीकी रिश्तेदार से संबंधित कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। जिसकी वजह से मन व्यथित रहेगा। सहज बने रहने के लिए मेडिटेशन जरूर करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक व्यवस्था बेहतरीन और शांतिपूर्ण रहेगी तथा स्टाफ और कर्मचारियों का भी उचित सहयोग बना रहेगा। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के बिजनेस में सामर्थ्य से ज्यादा निवेश न करें। नौकरीपेशा लोग आसानी से टारगेट अचीव कर लेंगे। कोशिश करते रहें।
लव- घर-परिवार की देखभाल में आपका सहयोग रहेगा। जिससे उचित व्यवस्था बनी रहेंगी। प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- नजला, जुकाम व बुखार जैसी परेशानी रहेगी। मौसमी बचाव अवश्य करें। तथा कुछ ना कुछ आयुर्वेदिक चीजों को भी अपने भोजन में शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मीन 

पॉजिटिव- नजदीकी संबंधियों के साथ मेल मुलाकात होगी। कोई खास मुद्दा आपसी सहमति से सुलझ सकता है। घर के बदलाव संबंधी कोई योजना बनी हुई है, तो आज उसको कार्य रूप देने के संदर्भ में विचार विमर्श होगा।
नेगेटिव- घर के वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य और मान-सम्मान का ध्यान रखें और उनके मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें। कहीं भी पैसा उधार देते समय सावधान रहें, क्योंकि वापसी की संभावना मुश्किल है। समय का उचित सदुपयोग करना भी जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय को लेकर लिए गए निर्णय गड़बड़ा सकते हैं। बेहतर होगा कि अपने कार्यप्रणाली पर पुनः विचार-विमर्श करें। इस समय बहुत अधिक मेहनत और लाभ कम जैसी स्थिति बनी हुई है। हालांकि अभी की गई मेहनत के परिणाम निकट भविष्य में सफलता दायक रहेंगे।
लव- घर की व्यवस्था को लेकर आपस में कुछ तनातनी रह सकती हैं। प्रेमी-प्रेमिका के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य- मौसम की वजह से शरीर में दर्द और हल्के बुखार जैसी स्थिति रह सकती है। संतुलित दिनचर्या रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8