उत्तराखंडः काम की खबर, 5 जून से बनेंगे नये राशन कार्ड

उत्तराखंडः काम की खबर, 5 जून से बनेंगे नये राशन कार्ड

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट -ब्यूरो रिपोट

स्थान – देहरादून

अगर आप लंबे समय से राशनकार्ड न बनने से परेशान है तो आपके लिए अच्छी खबर है। राजधानी के जिला पूर्ति कार्यालय में आगामी 5 जून से नए राशन कार्ड बनने शुरू हो जाएंगे।

आचार संहिता लागू होने के बाद से राशन कार्ड संबंधित कामकाज ठप पड़ गए थे। अब तक पूर्ति कार्यालय को तकरीबन नए राशन कार्ड के 200 आवेदन मिल चुके हैं।

जानकारी देते हुए डीएसओ केके अग्रवाल ने बताया कि आचार संहिता लागू होने से राशन कार्ड संबंधित कामकाज रुक गए थे। चुनाव आयोग से राशन कार्ड में नाम हटाने, जोड़ने की अनुमति मिली थी,

लेकिन नए राशन कार्ड बनाने पर रोक लगाई गई थी। पांच जून से राशन कार्ड बनने शुरू हो जाएंगे। पूर्ति निरीक्षकों को आचार संहिता हटते ही तत्काल राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। आवेदन के 15 दिन के भीतर राशन कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।