बुद्ध पूर्णिमा के स्नान को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह, पुलिस ने किया सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बुद्ध पूर्णिमा के स्नान को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह, पुलिस ने किया सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – मनोज कश्यप

स्थान – हरिद्वार

आज बुद्ध पूर्णिमा के पावन पर्व पर तीर्थ नगरी हरिद्वार में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह तड़के से ही माँ गंगा का शुरू हो गया था। इस अवसर पर स्नान करने के लिए दूर दूर से श्रद्धालु धर्म नगरी हरिद्वार में स्नान करने के लिए आये हुए है।

ऐसी मान्यता है। कि बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा स्नान का करने, गंगा की पूजा अर्चना करने से असीम पुण्य का लाभ मिलता है। और घर परिवार में सुख शांति बनी रहती है।

बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं का हरकी पोड़ी पर हुजूम उमड़ पड़ा है। श्रद्धालुओं के यहाँ पहुचने ओर गंगा स्नान करने का सिलसिला निरंतर जारी है। वही प्रशासन ने संपूर्ण मेला क्षेत्र को 7 ज़ोन और 18 सेक्टर में विभाजित कर अधिकारियो की तैनाती की गयी है।

गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालु अलग-अलग स्थानों से माँ गंगा मैं डुबकी लगाने के लिए धर्म नगरी हरिद्वार पहुंच रहे हैं और मां गंगा में स्नान कर पुण्य के भागी बन रहे हैं। श्रद्धालुओं का कहना है

आज के दिन गंगा स्नान करने से घर में सुख शांति आती है और आज के दिन दान पुण्य करने का भी महत्व बताया गया है। इसीलिए मां गंगा से जो भी मांगते हैं मां गंगा उन सब की मनोकामना पूरी करती है।