बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर आए तीन श्रद्धालुओं की मौत, चारधाम यात्रा में अब तक 67 की गई जान

बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर आए तीन श्रद्धालुओं की मौत, चारधाम यात्रा में अब तक 67 की गई जान

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

स्थान- बद्रीनाथ

चारधाम यात्रा पर इस बार रिकॉर्ड श्रद्धालु आ रहे हैं। जिस कारण चारों धामों पर दबाव बढ़ रहा है। चारधाम यात्रा में उमड़े हुजूम के चलते लोगों को दिक्कतें भी हो रही हैं। बीते दिन बद्रीनाथ धाम पर आए तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इसी के साथ हेमकुंड सहित चारधाम यात्रा में मरने वालों का आंकड़ा 67 हो गया है।

सोमवार को बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर आए तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र निवासी रमेश सत्य नारायण (73), उमरिया (मध्य प्रदेश) निवासी रमाशंकर द्विवेदी (63) की बद्रीनाथ धाम में अचानक तबीयत बिगड़ गई। थोड़ी ही देर में दोनों ने दम तोड़ दिया।

जबकि एक यात्री बद्रीनाथ धाम के लिए जा रहा था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है किसचिन (30) निवासी बिजनौर (उत्तर प्रदेश) को कर्णप्रयाग में सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई।

आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां पहुंचने पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया।चारधाम और हेमकुंड में अब तक 67 की मौतसोमवार को तीन यात्रियों की मौत के बाद हेमकुंड सहित चारधाम यात्रा में मरने वालों का आंकड़ा 67 पहुंच गया है। अब तक सबसे ज्यादा मौतें केदारनाथ धाम में हुई हैं।

केदारनाथ धाम में 27, बद्रीनाथ धाम में 20, गंगोत्री में तीन, यमनोत्री में 14 और हेमकुंड साहिब में तीन तीर्थयात्रियों की मौत हुई है।