राज्य आंदोलनकारी के परिजनों को सरकारी नौकरियों में 10% क्षैतिज आरक्षण के मामले में विधानसभा की प्रवर समिति बनाई

राज्य आंदोलनकारी के परिजनों को सरकारी नौकरियों में 10% क्षैतिज आरक्षण के मामले में विधानसभा की प्रवर समिति बनाई

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

उत्तराखंड के राज्य आंदोलनकारी के परिजनों को सरकारी नौकरियों में 10% क्षैतिज आरक्षण के मामले में विधानसभा की प्रवर समिति बनाई गई है। इसको लेकर मंगलवार को विधानसभा में तीसरी बैठक संपन्न हुई। जिसमें प्रवर समिति के अध्यक्ष डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल और तमाम सदस्य मौजूद रहे।

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

स्थान – देहरादून

इस दौरान प्रवर समिति के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि हम अब लगभग अंतिम नतीजे पर पहुंच चुके हैं और वह इसके लिए सभी सदस्यों का धन्यवाद अदा करते हैं। उन्होंने बताया कि अब बहुत जल्द एक महत्वपूर्ण अडोप्शन बैठक लगभग 3 तारीख को आहूत की जाएगी,

जिसमें सभी सदस्य गण मौजूद रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि फाइनल ड्राफ्ट वो विधानसभा स्पीकर को सौंप देंगे इसके बाद समिति का कार्य पूर्ण हो जाएगा।वहीं समिति में सदस्य और उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि सभी बिंदुओं पर आज चर्चा हुई है, और अब सिर्फ एक एडॉप्शन बैठक बाकी रह गई है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि किसी का अहित न हो और जो 2004 से सीधी भर्ती या अन्य तरह से लगे हैं उन्हें भी इसका लाभ मिले। उन्होंने आगे कहा कि अब इसमें संशोधन करते हुए तलाकशुदा और परित्यागता पुत्री को भी लिया है।