हल्द्वानीः हल्द्वानी के हिमांशु को मिला गोल्ड मेडल, भूगोल में मिली पीएचडी की उपाधि

हल्द्वानीः हल्द्वानी के हिमांशु को मिला गोल्ड मेडल, भूगोल में मिली पीएचडी की उपाधि

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट -पंकज सक्सेना

स्थान हल्द्वानी

आज कुमाऊं विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में वर्ष 2022 और 2023 सत्र के 46,000 से अधिक विद्यार्थियों को उपाधि, 379 शोधार्थियों को पीएचडी उपाधि और 151 मेधावियों को पदक और 6 को डीलेट से सम्मानित किया।

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि.) ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के 18वें दीक्षांत समारोह में वर्चुअली प्रतिभाग करते हुए छात्र-छात्राओं को संबोधित किया।दीक्षांत समारोह में हल्द्वानी निवासी हिमांशु पांडे को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। हिमांशु पांडे को एमएससी भूगोल में गोल्ड मेडल मिला है।

वह पुरानी आईटीआई निवासी है। उन्होंने यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण और अब एमएससी कर अपने परिवार का नाम रोशन किया। हिमांशु ने अपनी स्कूली शिक्षा हल्द्वानी के निजी स्कूल से पूरी की है। वर्ष 2017 में 12वीं कक्षा पास करने के बाद उन्होंने डीएसबी, नैनीताल से बीएससी पूरी की। बीएससी के बाद हिमांशु ने भूगोल विषय से एमएससी की पढ़ाई की।

वर्ष 2022 में एमएससी पूरी होने के बाद उन्हें 2023 में नेट परीक्षा में भी कामयाबी मिली।अब कुमाऊं विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एमएससी परीक्षा में भी सफलता हासिल कर उन्होंने अपने परिवार काम किया। उनके पिता नन्दा बल्लभ पांडे एनएचपीसी बनबसा में कार्यरत हैं,

जबकि माता लीला पांडे एक कुशल गृहिणी हैं। हिमांशु अपनी सफलता का श्रेय परिवार, गुरुजनों और मित्रजनों को दिया हैं। वह आगे चलकर प्रोफेसर बनना चाहते हैं।