देहरादून : सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों को भिक्षा नहीं शिक्षा ऑपरेशन मुक्ति के तहत कई सालों से मुक्त करा स्कूल भेजा

देहरादून : सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों को भिक्षा नहीं शिक्षा ऑपरेशन मुक्ति के तहत कई सालों से मुक्त करा स्कूल भेजा

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

रिपोटर-ब्यूरो रिपोट

स्थान-देहरादून

उत्तराखंड में सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों को भिक्षा नहीं शिक्षा, ऑपरेशन मुक्ति के तहत पिछले कई सालों से मुक्त कराकर उन्हें स्कूल भेजा जा रहा है।

प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार ने राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छोटे बच्चों को गिफ्ट वितरित किए। आपको बता दें कि पुलिस विभाग की ओर से चलाया जा रहा कार्यक्रम काफी सकारात्मक रहा है। इससे सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों की तादात में भी कमी देखी गई है।

हालांकि प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि सड़कों पर भीख मांगने वाले बच्चों में उत्तराखंड के काफी कम बच्चे हैं और बाहरी प्रदेश से काफी संख्या में बच्चे यहां पर जाकर भीख मांगते हैं।पुलिस विभाग की ओर से ऐसे बच्चों को ऑपरेशन मुक्ति के तहत भिक्षा नहीं शिक्षा देने का काम किया जा रहा है।