देहरादून: वन विभाग का भागीरथी वृत्त कराएगा वन खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन

देहरादून: वन विभाग का भागीरथी वृत्त कराएगा वन खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -ब्यूरो रिपोट

स्थान -देहरादून

वन कर्मियों को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से पहली बार उत्तराखंड में भागीरथी वृत्त तीन दिवसीय वन खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन करने जा रहा है। यह आयोजन 28 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक गांधी स्टेडियम बुराड़ी नई टिहरी में आयोजित किया जा रहा है।

प्रतियोगिता में राज्य के 5 वृत्तों के 400 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं, इन प्रतियोगिताओं की खास बात यह है कि इस बार महिलाओं की टीम भी खेलकूद में हिस्सेदारी कर रही हैं।

भागीरथी वृत्त के वन संरक्षक धर्म सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन मंत्री सुबोध उनियाल होंगे। उन्होंने बताया कि लोक सांस्कृतिक संध्या में मंगेश डंगवाल

और पार्टी तथा बुटोला एंड पार्टी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि खेल जीवन में अनुशासन संयम और धैर्य की भावना का निर्माण करता है, इसीलिए वन कर्मचारियों के बीच स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए वन विभाग इस कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है।