स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए देहरादून होटल में मैक्स अस्पताल द्वारा किया, आयोजन

स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए देहरादून होटल में मैक्स अस्पताल द्वारा किया, आयोजन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर-ब्यूरो रिपोट

स्थान-देहरादून

स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए देहरादून स्थित मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा अक्टूबर माह को स्तन कैंसर जागरूकता माह के रूप में मनाए जाने का फैसला लिया गया है। इसी सिलसिले में देहरादून के एक निजी होटल में मैक्स अस्पताल द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया था, जिसमें की अस्पताल के डॉक्टरों ने स्तन कैंसर से संबंधित जानकारी साझा की।

डॉ सौरभ तिवारी ने स्तन कैंसर से संबंधित जानकारी साझा करते हुए कहा, कि आजकल की बदली दिनचर्या की वजह से युवाओं में भी यह बीमारी काफी तेजी से बढ़ रही है। धूम्रपान नशे का सेवन खाने के लिए शुद्ध चीजों का ना मिल पाना ये वह वजह ही है, जिनकी वजह से स्तन कैंसर की केसेस में वृद्धि देखी गई है।

जबकि अन्य कारणों की बात करें तो सही समय पर मां ना बनना या 35 की उम्र तक मां गर्भधारण न करना स्तन कैंसर के चांसेस को बढ़ा देता है।