हल्द्वानी : NCWDC की टीम ने माहवारी दिवस बांटे सैनिटरी नैपकिंस –

हल्द्वानी : NCWDC की टीम ने माहवारी दिवस बांटे सैनिटरी नैपकिंस –

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – पंकज सक्सेना

स्थान -हल्द्वानी

एनसीडब्ल्यूडीसी की टीम के द्वारा 27 से 30 मई तक विश्व बीमारी दिवस के उपलक्ष में एक अभियान चलाया जा रहा है। उसमें पूरी टीम जगह-जगह पर जाकर महिलाओं को इकट्ठा कर रही है और माहवारी के समय में किस तरह से सफाई और सुरक्षा एवं अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है।महिलाओं को सैनिटरी नैपकिंस वितरित करती है।

यह अभियान 27 से 30 तक पूरी टीम के द्वारा किया जाएगा। सोमवार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपा त्रिपाठी एवं प्रदेश अध्यक्ष भवानी बिष्ट ने पूरी टीम के साथ रामपुर रोड में पेडयात्रा की।

महिलाओं को बताया की महावारी दिवस क्यों मनाते हैं। किस तरह इसमें हमको अपने स्वास्थ्य और सफाई का ध्यान देना है जो महिलाएं अपनी सफाई और सुरक्षा का ध्यान नहीं रखती हैं तो उनको किस तरीके की भयंकर बीमारियों से ग्रसित होना पड़ता है। बताया 28, 29 व 30 को भी हमारी टीम के द्वारा महावारी दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम किया जाएगा

एवं सैनिटरी नैपकिंस भी बांटी जाएगी।प्रदेश अध्यक्ष भवानी बिष्ट एवं प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीप्ति चुफाल ने भी महिलाओं को माहवारी के समय में किस तरह से सफाई रखनी है और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना है।पौष्टिक भोजन करना है। घर का कपड़ा नहीं इस्तेमाल करना है, सैनिटरी नैपकिंस का इस्तेमाल करना है। इस पेडयात्रा में 100 महिलाओं को सैनिटरी नैपकिंस वितरित किए।

इस अभियान में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपा त्रिपाठी, प्रदेश अध्यक्ष भवानी बिष्ट दीप्ति चुफाल, चंपा चिलवाल, नलिनी त्रिपाठी, नेहा अग्रवाल ने पहले दिन की मुहिम को सफल बनाया। कार्यक्रम में पूनम नेगी, दुर्गा नेगी एवं नीता आर्य ने भी पूर्ण सहयोग प्रदान किया।