प्रधानमंत्री ने रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी,सीएम योगी भी रहे साथ, 160 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री ने रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी,सीएम योगी भी रहे साथ, 160 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ेगी ट्रेन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर – ब्यूरो रिपोट

पीएम मोदी ने रैपिड रेल को दिखाई हरी झंडी पीएम मोदी ने गाजियाबाद से रैपिड रेल को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान उनके साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. अभी यह रेल 5 स्टेशनों के बीच 17 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी.

बाद में 82 किलोमीटर का कॉरिडोर पूरा होने के बाद दिल्ली से मेरठ तक की यात्रा 1 घंटे से कम समय में की जा सकेगी180 KM की गति से चल सकती है नमो रैपिड ट्रेआरआरटीएस ट्रेनों को 180 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलाने के लिए डिजाइन किया गया है.

हालांकि, ये ट्रेनें पटरियों पर 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेंगी. यह ट्रेन 60 मिनट में 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. 6 कोच वाली इस ट्रेन का लुक बिल्कुल बुलेट ट्रेन की तरह है.

आरआरआरटीएस को उन यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो तेज गति और शांत तरीके से लंबी दूरी की यात्रा करना चाहते हैं.