बाल कलाकारों द्वारा नाटक के माध्यम से रिश्वत घूसखोरी जैसे गंभीर मुद्दे दिखाकर जनता की लूटी वाहवाही

बाल कलाकारों द्वारा नाटक के माध्यम से रिश्वत घूसखोरी जैसे गंभीर मुद्दे दिखाकर जनता की लूटी वाहवाही

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोर-ललित जोशी

स्थान-नैनीताल

सरोवर नगरी नैनीताल में सी आर एस टी इंटर कॉलेज में देर रात नगर की प्रसिद्ध नाट्य संस्था युग मंच और शारदा संघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित बाल नाट्य शाला के दौरान तैयार नाटक की प्रस्तुति बाल कलाकारों द्वारा की गई।


जिसमें नाटक के माध्यम से घूसखोरी रिश्वत जैसे गम्भीर समाजिक मुददे को हल्के पुलके व्यंग्यात्मक रूप में बेहद ही सुंदरता और सहजता के साथ प्रस्तुत कर जनता की वाहवाही जमकर बटोरी। बाल कलाकारों द्वारा किया गया नाटक सामयिक राजनीति और भरष्टाचार पर सटीक था ऐसा लोगों का कहना था।

नाट्य प्रस्तुति को नैनीताल के छायाकार एवं रंगकर्मी अमित शाह को समर्पित किया गया।

बाल नाट्य शाला के संयोजक नवीन बेगाना ने जिला संवाददाता ललित जोशी को बताया कि कार्यशाला में छोटे बच्चों के लिए एक माह का प्रशिक्षण आयोजित किया गया, एवं कार्यशाला के अंत मे इस दौरान तैयार नाटक “लाख की नाक” का मंचन बच्चों द्वारा किया जाएगा।


जिसमें बाल कलाकारों में नट के रूप मे हर्षित जोशी एवं नटनी की भूमिका में योगिता तिवारी द्वारा भावपूर्ण अभिनय किया गया।सर्वेश्वर दयाल सक्सेना द्वारा लिखित नाटक लाख की नाक के गीत हेमंत बिष्ट तथा संगीत नवीन बेगाना द्वारा तैयार किया गया है। इस दौरान बाल कलाकारों को समानित भी किया गया।