Govt Job 2023: इंडियन नेवी में इन पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं, 12वीं व ग्रेजुएट को मौका

Govt Job 2023: इंडियन नेवी में इन पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं, 12वीं व ग्रेजुएट को मौका

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

इंडियन नेवी में दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवारों के लिए वेकेंसी निकाली गई है. जिसके तहत कुल 910 पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत आज यानी 18 दिसंबर 2023 को की जा चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट incet.cbt-exam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन नेवी में  होने जा रही भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2023 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट incet.cbt-exam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इंडियन नेवी भर्ती के तहत कुल 910 पदों पर उम्मीदवार को नौकरी दी जाएगी

. जिसमें चार्जमैन के कुल 42 पदों, सीनियर इलेक्ट्रिकल के कुल 142 पदों, सीनियर मैकेनिकल के कुल 26 पदों, सीनियर कंस्ट्रक्शन के कुल 29 पदों, सीनियर कार्टोग्राफी के कुल 11 पदों और सीनियर आर्मामेंट के कुल 50 पदों पर बहाली की जाएगी.इस भर्ती के तहत चार्जमैन पोस्ट के लिए साइंस से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

सीनियर ड्राफ्टमैन पोस्ट के लिए उम्मीदवार दसवीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईआईटी की डिग्री भी होनी चाहिए. इसके अलावा सभी पदों के लिए तय किए गए योग्यता जानने के लिए नीचे दिए गए ऑफिशियल पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें. आवेदन करने के लिए यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें-direct linkइंडियन नेवी में होने वाली भर्ती के लिए पदों के हिसाब से उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल के बीच में होनी चाहिए.

इसमें आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को कुल 295 रुपये का ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.वहीं एससी और एसटी उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.